Welcome to egujaratitimes.com!

इस ई-वॉलेट कंपनी की सर्विस बंद होने वाली है
The service of this e-wallet company is going to stop


15:43 04/09/2019
एक प्रमुख ई-वॉलेट कंपनी ने अपनी सर्विस बंद करने का ऐलान किया है. अगर आप भी वोडाफोन का एम पैसा M-Pesa मोबाइल वॉलेट यूज करते हैं तो एक बार यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. M-Pesa ने अपनी वेबसाइट पर सूचना दी है कि 30 सितंबर से एम पैसा का ऑपरेशन एक्सपायर हो जाएगा.

यानी अगर आपने भी M-Pesa में कुछ पैसा रखा है तो उसे 29 सितंबर तक अपने खाते में ट्रांसफर कर लें या फिर खर्च कर लें. कंपनी की तरफ से कहा गया कि आप रकम खर्च करने के अलावा अकाउंट बंद करने या सेटलमेंट के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. कंपनी की तरफ से वेबसाइट पर जारी की गई सूचना में कहा गया है कि आरबीआई की तरफ से इस सर्विस के लिए जारी किया गए सर्टिफिकेट 30 सितंबर को एक्सपायर हो रहे हैं.

 

---

 

Android 10! वर्जन जारी हुआ
Android 10! Version released

 

15:44 04/09/2019
एंड्रॉयड (Android) का लेटेस्ट और दमदार वर्जन Android 10 ऑफिशियली लॉन्च हो गया है. इस नए वर्जन से यूज़र्स के फोन का इंटरफेस और फीचर्स (Interface and features) दोनों बदल जाएंगे. एंड्रॉयड 10 में बेहतर प्राइवेसी (privacy improvements) होगी, परफॉर्मेंस (performance) में सुधार किया जाएगा, जल्दी सॉफ्टवेयर अपडेट्स भी मिलेंगे. फिलहाल नया ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Google Pixel 3a, Pixel 3a XL, Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 2, Pixel 2 XL और पहली जेनरेशन के Pixel और Pixel XL के लिए रोलआउट हुआ है.

इसमें जो फीचर सबसे अलग दिखाई देगा, वह Dark Mode होगा. एंड्रॉयड 10 में गूगल ने यूज़र्स की प्राइवेसी को खास ध्यान रखते हुए लोकेशन फीचर में बदलाव किया है. लोकेशन को ऑन और ऑफ करने के अलावा इसमें तीसरा ऑप्शन दिया जाएगा.

आपके स्मार्टफोन में OS के लेटेस्ट वर्जन Android 10 के आने के बाद आप बिना पासवर्ड के भी Wifi कनेक्ट कर सकेंगे. यानी कनेक्ट करने के लिए यूज़र को बार-बार पासवर्ड टाइप नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए सिर्फ उन्हें क्यूआर कोड(QR Code) स्कैन करना होगा.

गूगल का कहना है कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से फोन की परफॉर्मेंस पहले से बहुत बेहतर हो जाएगी, जैसे ऐप तेजी से ओपन हो जाएंगे, कम मेमारी खर्च होगी और बेहद स्मूथ चलेगा. एंड्रॉयड 10 दुनियाभर में गूगल के सारे पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए रोलआउट हो गया है. तो अगर आपको अभी तक ये अपडेट नहीं मिला है तो अपने फोन की नोटिफिकेशंस पर खास ध्यान रखें.

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on