Welcome to egujaratitimes.com!

विमान में नहीं ले जा सकेंगे ये लेपटोप
माइक्रो एटीएम से अब घर बैठे कैश निकाल सकते हैं
दूसरे बैंक के एटीएम से पैसा निकालने पर
पीएफ का सेटेलमेंट 3 दिन में


15:59 27/08/2019
हवाई सफर करने वालों के लिए यह काम की खबर है. डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने एप्पल मैकबुक (Apple MacBook) के कुछ मॉडल्स के लैपटॉप को ले जाने पर रोक लगा
दी है. इस पाबंदी को लेकर DGCA का कहना है कि एप्पल के ये लैपटॉप में ओवर हीटिंग की समस्या है जिसकी वजह से आग पकड़ने का खतरा रहता है. इसलिए, यह फैसला लिया गया है.
---
दूसरे बैंक के एटीएम से पैसा निकालने पर लगने वाला चार्ज कम कर सकता है। सूत्रों के अनुसार, इसकी घोषणा अगले महीने हो सकती है। दरअसल, एटीएम चार्ज की समीक्षा को लेकर बनाई गई कमिटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसमें चार्ज कम करने की सिफारिश की गई है। कमिटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट आरबीआई को सौंप सकती है।
---
नौकरी करने वाले लोगों के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ओर बड़ी राहत मिल सकती है. इसी के मद्देनज़र EPFO जल्द ही पीएफ का सेटेलमेंट 3 दिन करेगा. मतलब साफ है कि आप अपना पीएफ का पैसा सिर्फ तीन दिन के भीतर पा सकेंगे.
---
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों के लिए एक खास सर्विस लाया है. अगर आप भी बैंक के ग्राहक हैं तो इसका फायदा उठा सकते है. इस नई सर्विस के जरिए ग्राहक अब घर बैठे एटीएम से कैश निकाल सकते हैं. बैंक ने माइक्रो एटीएम की सुविधा शुरू की हैं. माइक्रो एटीएम, स्वैप मशीनों की तरह ही काम करेंगे. ये एक तरह से चलते-फिरते एटीएम होंगे जिन्हें बैंक मित्रों को दिया जाएगा. बैंक मित्र घर आकर आपको कैश देंगे. बस आपको अपने डेबिट कार्ड को मशीन पर स्वैप करना होगा. पेंशन धारक जिनके अंगूठे के निशान बायोमैट्रिक मशीनों पर नहीं आते, उन्हें भी सुविधा होगी.
PNB की वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि माइक्रो एटीएम एक खास हैंड डिवाइस है. इसके लिए अलग से किसी इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत नहीं होती है. बल्कि ये मोबाइल से कनेक्ट होकर काम करता है. यह दिखने में बिल्कुल दुकानों पर रखी जाने वाली स्वैप मशीनों की तरह है.

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on