Welcome to egujaratitimes.com!

Gmail पर नया अपडेट
New update on Gmail
एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव
Changes in interest rates on FD
59 मिनट में बैंक से लोन
Bank loan in 59 minutes
मारुति वैगर-आर कार में गड़बड़ी
Maruti Wagger-R car disturbances
मैकडॉनल्ड्स फंसा
McDonald's implicated
115:39 23/08/2019
एक साल में देश के 10 सरकारी बैंक (जिनके पास सबसे अधिक ब्रांच भी हैं) ने कुल मिलाकर 5,500 ATM और 600 ब्रांच बंद किए हैं.
---
Gmail पर एक नया अपडेट आना वाला है। यह नया फीचर टाइपिंग के दौरान ही आपको बेसिक स्पेलिंग और ग्रैमेटिकल मिस्टेक्स की जानकारी दे देगा।
---
डॉएचे बैंक ( Deutsche Bank) के बाद अब HSBC ने भी बड़ी छंटनी करने का ऐलान किया है. HSBC ने भारत में अपने 150 टेक्निकल स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया है.
---
SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है. इसके तहत एसबीआई ने रिटेल डोमेस्टिक फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरों में 0.10 फीसदी घटाई हैं. SBI ने 2 साल से कम का टर्म डिपॉजिट रेट 0.10% घटाकर 6.8% से 6.7% कर दिया है. नई दरें 26 अगस्त से लागू होंगी.
---
UAE में भी चलेगा RuPay कार्ड
---
अब सिर्फ 59 मिनट में ही आपको बैंक से लोन मिल जाएगा। पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने इस स्कीम पर काम करना शुरू किया है कि ग्राहकों को महज 59 मिनट में ही होम और ऑटो लोन मिल सके।
---
क्यों फांसी की सजा के बाद पेन की निब तोड़ देते हैं जज

अदालत में जब जज किसी अपराधी को फांसी की सजा सुनाता है तो पेन की निब इसलिए तोड़ देता है क्योंकि आगे से ऐसे जघन्य अपराध ना हों जिससे किसी को फांसी की सजा सुनाई जाए।

पैन की निब इसलिए भी तोड़ी जाती है, क्योंकि जिस पैन ने अपराधी की मौत लिखी है वह किसी और काम के लिए इस्तेमाल नहीं की जा सके।
---
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी 40,618 बजट फोर व्हीलर वैगर-आर कार में गड़बड़ी की शिकायत के बाद इन्हें रिकॉल किया है। कंपनी ने 15 नवंबर 2018 से 12 अगस्त 2019 के बीच मैन्युफैक्चर की गई कारों को वापस मंगाया है।
---
मैकडॉनल्ड्स भारत में एक खुलासा कर घिर गया है। उसने ट्वीट कर बताया कि देश में उसका हरेक रेस्ट्रॉन्ट हलाल सर्टिफाइड है। उसने एक ट्विटर हैंडल से आए सवाल के जवाब में कहा कि भारत में किसी भी मैकडॉनल्ड्स रेस्त्रां के मैनेजर्स से हलाल सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है। मैकडी के इस ट्वीट पर कुछ लोग भड़क गए और ट्विटर पर इस रेस्त्रां के बहिष्कार की मांग उठ गई। ट्विटर पर #boycottmcdonalds शुक्रवार को सबसे ऊपर ट्रेंड करने लगा। ट्विटर यूजर ने मैकडी पर आरोप लगाया कि वह गैर-मुस्लिमों को हलाल मीट खाने को मजबूर कर रही है।

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on