Welcome to egujaratitimes.com!

2 एटीएम ट्रांजैक्शन 2 ATM Transactions
Google Pay ऐप में यूजर्स Users in Google Pay App
बिना टिकट पकड़े जाने पर Without holding a ticket
ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए For driving license and vehicle registration certificate
‘प्राइवेट’ ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को People traveling by 'private' train
14:11 27/08/2019
बिना टिकट यात्रा करने वालों की धड़पकड़ होगी. रेलवे बिना टिकट यात्रियों पर सख्त कार्रवाई करेगी. टिकट चेकिंग में RPF भी मदद करेगा. बिना टिकट पकड़े जाने पर दाम के साथ जुर्माना भरना पड़ेगा. बिना टिकट पकड़े जाने पर 500 रुपये से 2000 रुपये के बीच जुर्माना होगा.
---

एटीएम धोखाधड़ी को रोकने के लिए दिल्ली स्टेट लेवल बैंकर्स कमिटी (SLBC) ने कुछ उपाय सुझाए हैं। कमिटी ने 2 एटीएम ट्रांजैक्शन के बीच में 6 से 12 घंटे का समय रखने का सुझाव दिया है। अगर इस प्रस्ताव को मान लिया जाता है तो आप निर्धारित समय तक अपने अकाउंट से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।
बैंकर्स ने कई दूसरे सुझाव भी दिए हैं जिनमें अनधिकृत रूप से पैसे निकालने की कोशिश करने पर अकाउंट होल्डर्स को अलर्ट करने के लिए ओटीपी भेजी जाए। यह सिस्टम क्रेडिट या डेबिट कार्ड द्वारा होने वाले ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के ही समान होगा। इसके अलावा बैंकर्स ने एटीएम के लिए सेंट्रलाइजस्ड मॉनिटरिंग सिस्टम की भी बात कही.

---
1 सितंबर से लागू हो रहे उपबंधों में राज्य में कहीं से भी ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने का प्रावधान है। यानी यदि आप अपने ही राज्य के किसी दूसरे जिले में रहते हैं तो इन उपबंधों के लागू होने के बाद आपको ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट बनवाने के लिए अपने जिले के आरटीओ के चक्कर नहीं लगाने होंगे। आप जहां रह रहे हैं उसी जिले के आरटीओ के पास ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर सकेंगे।
---
भारत की पहली ‘प्राइवेट’ ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को यह सुविधा मिल सकती है। ट्रेन के गंतव्य तक पहुंचने में देरी होने की दशा में यात्रियों को कुछ रिफंड देने के प्रावधान पर भी विचार किया जा रहा है। यह रिफंड ई वॉलेट में कैशबैक या भविष्य की यात्राओं पर छूट के तौर पर दिया जा सकता है।
---
Google Pay ऐप में यूजर्स को डार्क मोड मिलना शुरू हो जाएगा. Google Pay ऐप भारत में काफी पॉपुलर है और इसे लोग आम तौर पर पैसे ट्रांसफर करने के लिए करते हैं.
Android Police की एक रिपोर्ट के मुताबिक Google Pay के वर्जन 2.96.264233179 में डार्क मोड दिया गया है. बताया जा रहा है कि लेटेस्ट वर्जन से अपडेट होने के बाद ये आपके Google Pay में आएगा. खास बात ये है कि जैसे ही फोन की बैटरी लो होगी Google Pay खुद से ही डार्क मोड में चला जाएगा, ताकि बैटरी की बचत की जा सके.

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on