Welcome to egujaratitimes.com!

गोलगप्पे क्यों खाने चाहिए??? પાણીપૂરી કેમ ખાવી જોઇએ???
13:06 17/05/2019

गोलगप्पे खाना किसे पसंद नहीं होता है, लडकियां तो गोलगप्पे की दीवानी होती हैं। आपने आज तक यही सुना होगा कि गोलगप्पे का सेवन करने से स्वास्थ्य खराब होता है लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि गोलगप्पे खाने से कई तरह की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं गोलगप्पे के इन फायदों के बारे में…..
गोलगप्पे के पानी में पिसा हुआ जीरा, काला नमक और जलजीरा पाउडर मिलाया जाता है, जिसके कारण ये पेट में गैस और कब्ज नहीं बनने देता है और पेट साफ रहता है।
गोलगप्पे के पानी से पाचन क्रिया सही रहती है और खाना पचता रहता है जिससे अतिरिक्त फेट जमा नहीं हो पाता है। इसी कारण गोलगप्पे खाने से मोटापा कम होता है। मोटापा कम करने के लिए दोपहर के समय गोलगप्पे का सेवन करने से फायदा होता है।
मुंह में छाले होने पर अगर गोलगप्पे का सेवन किया जाए तो इससे छालों से बहुत जल्द आराम मिलता है। क्योंकि गोलगप्पे के तीखे पानी से छाले फूट जाते और इनका पानी निकल जाता है, इसी के साथ पेट की गंदगी साफ हो जाती है जिससे छाले सूखने लगते हैं।
अगर उल्टी आ रही है या जी खराब हो रहा है तो उस समय गोलगप्पे का सेवन करने से फायदा होता है। सूजी और आटे दो तरह के गोलगप्पे आते है, सूजी के बजाय आटे के गोलगप्पे खाने से फायदा होता है।

---


=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

ALPAVIRAM

ALPAVIRAM

FREE PRESS Gujarat

LOKMITRA

LOKMITRA

Contact us on