Welcome to egujaratitimes.com!

इस हैंडसेट्स (Mobiles) पर नहीं चलेगा Whatsapp

16:54 26/06/2019
Whatsapp ने कुछ महीने पहले यह घोषणा की थी की इस साल के अंत तक ऐप विंडोज फोन पर काम करना बंद कर देगी। विंडोज फोन यूजर्स के लिए यह किसी शॉक से कम नहीं था। ऐसा इसलिए, क्योंकि Whatsapp अब लोगों की जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन चुका है। अब कुछ एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए भी बूरी खबर है।

 

WhatsApp FAQs में यह साफ लिखा गया है की सभी एंड्रॉइड फोन्स, जो Android 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं और आईफोन्स, जो iOS 7 पर काम कर रहे हैं, को 1 फरवरी 2020 से Whatsapp सपोर्ट नहीं मिलेगा। Android 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम और iOS 7 का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स अब नया अकाउंट नहीं बना सकते और ना ही पहले से बने अकाउंट को री-वेरीफाई कर सकते हैं।


Whatsapp ने आगे बताया की जो यूजर्स बहुत पुराने एंड्रॉइड फोन्स और आईफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, वही यूजर्स इससे प्रभावित होंगे। यह ध्यान में रखते हुए की अधिकतर यूजर्स साल, दो साल में अपना हैंडसेट बदल लेते हैं, इस निर्णय से ज्यादा यूजर्स प्रभावित नहीं होंगे।


Whatsapp यूजर्स को Android 4.0.3 या इससे बाद के सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करने के लिए बोल रहा है। आईफोन यूजर्स के लिए, Whatsapp iOS 8 या उससे बाद का सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करने के लिए बोल रहा है। Whatsapp ने यूजर्स को KaiOS 2.5.1+ इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है।

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on