Welcome to egujaratitimes.com!

सूरत सहित देश के 10 शहरों में शुरू - गूगल मैप्स पर ऑटो-रिक्शा, बस, ट्रेन और पब्लिक ट्रांसपोर्ट की लाइव अपडेट मिलेगी
 

12:16 05/06/2019
गूगल मैप्स के यूजर्स अब से लाइव ट्रैफिक अपडेट के साथ बस ट्रैवल टाइम और लाइव ट्रेन स्टेटस देख पाएंगे। गूगल देश के 10 शहरों में यह सेवा शुरू करने जा रही है। इतना ही नहीं गूगल एक अन्य सेवा भी लॉन्च करने जा रही है, जिसमें यूजर्स को ऑटो-रिक्शा और अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सुझाव दिया जाएगा। गूगल ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि इन फीचर्स को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जा रहा है। ये फीचर्स यूजर्स को आसानी से पब्लिक ट्रांसपोर्ट लेने में मदद करेंगे। इस फीचर को गूगल ने 'Where is My Train' ऐप के साथ मिलकर बनाया है।

इस फीचर के तहत यूजर्स को यह भी जानकारी दी जाएगी कि किस स्टेशन से उन्हें कहां के लिए ऑटो-रिक्शा मिलेगा। यूजर्स यह भी देख पाएंगे कि रिक्शा के मीटर के मुताबिक उनकी यात्रा का कितना किराया लगेगा।

ट्रैवलिंग को आसान बनाने के लिए गूगल मैप्स लाइव ट्रैफिक के आधार पर यूजर्स को जानकारी दे सकेंगे कि बस में सफर करने में कितना समय लगेगा। यह फीचर गूगल की लाइव ट्रैफिक डाटा सेवा और पब्लिक बस समयसारिणी का इस्तेमाल करके बस का सटीक ट्रैवल टाइम कैलकुलेट करके बताएगा। यह यूजर्स को उनकी ट्रेन का रियल टाइम लाइव रनिंग स्टेटस भी बताएगा।

गूगल ने यह सेवा देश के 10 शहरों में शुरू की है। यह हैं- दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, चेन्नई, मैसूर, कोयंबटूर और सूरत।

---


=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

ALPAVIRAM

ALPAVIRAM

FREE PRESS Gujarat

LOKMITRA

LOKMITRA

Contact us on