Welcome to egujaratitimes.com!

सावधान!.....व्हाट्सऐप ऐसे लोगों का अकाउंट बंद कर कानूनी कार्रवाई भी करेगी

12:42 12/06/2019
व्हाट्सऐप ने बल्क (थोक) में मैसेज भेजने वालों के लिए खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सऐप अब ऐसे लोगों का अकाउंट बंद कर देगा जो बल्क (थोक) में हर रोज मैसेज भेजते हैं। साथ ही कंपनी ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है।

इसकी शरुआत 7 दिसंबर 2019 से होगी। कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि व्हाट्सऐप पर 90 फीसदी मैसेज निजी मैसेज होते हैं. थोक मैसेज सबसे ज्यादा तमाम राजनीतिक पार्टियों और डिजिटल मार्केटिंग करने वालों की ओर से भेजे जा रहे हैं। इसकी आड़ में हर रोज तमाम तरह की फर्जी खबरें भी शेयर हो रही हैं।

व्हाट्सऐप ने कहा है कि यदि किसी अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो उस अकाउंट पर बल्क मैसेज का दोषी माना जाएगा और उसका अकाउंट बंद किया जाएगा। साथ ही यदि अकाउंट बनने के 5 मिनट के बाद से ही बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजे जाते हैं तो भी कंपनी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

वहीं उन अकाउंट्स को भी कंपनी बंद करेगी जिन्हें कुछ देर पहले ही बनाया गया है और उस अकाउंट से लगातार दर्जनों ग्रुप्स बनाए जा रहे हों। उदाहरण के तौर पर यदि आप कोई व्हाट्सऐप अकाउंट बनाते हैं और तुरंत कई सारे ग्रुप्स बनाते हैं और उसमें कई लोगों को जोड़ते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है।

 

 


=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

ALPAVIRAM

ALPAVIRAM

FREE PRESS Gujarat

LOKMITRA

LOKMITRA

Contact us on